You are currently viewing “चुस्त दुरुस्त और आकर्षक अभिनेत्री – श्वेता तिवारी”

“चुस्त दुरुस्त और आकर्षक अभिनेत्री – श्वेता तिवारी”

Spread the love

-जगमोहन सिंह बरहोक की कलम से

जन्म दिवस पर विशेष

टीवी धारावाहिक ‘कसौटी ज़िंदगी की’ की सफलता के बाद श्वेता तिवारी सुर्खियों में आईं थी और सही मायने में उसने स्टारडम का स्वाद चखा था जिसे वह भूली नहीं और अब भी लगातार सुर्खियां बटोर रही है । श्वेता ने प्रेरणा शर्मा का किरदार निभाया था । वह बिग बॉस सीजन 4 (2010) की पहली महिला विजेता थी जिससे उसकी लोकप्रियता को पंख लग गए थे। समय समय पर वह ‘नच बलिए’, ‘झलक दिखला जा’ और ‘फ़ियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी’ जैसे कई रियलिटी शो में भी दिखाई दी । ‘परवरिश’ में स्वीटी और ‘मेरे डैड की दुल्हन’ में गुनीत सिक्का के रूप में भी दशकों ने से देखा । ज़ी टीवी का सीरियल ‘मैं हूँ अपराजिता’ उनके आखिरी शो में से एक था। श्वेता ने कई देशों की यात्राएं भी की और कई पुरस्कार भी जीते हैं। श्वेता अक्सर अपनी ग्लैमरस लाइफ़स्टाइल और अपने फिगर को मेंटेन करने के लिए चर्चित रहती हैं।

उन्होंने 1998 में अभिनेता राजा चौधरी से शादी की। इस विवाह से एक बेटी है जिसका नाम पलक तिवारी है। अभिनेत्री ने पति पर शराबनोशी और बुरा सलूक करने का आरोप लगते हुए तलाक दिया। श्वेता तिवारी ने लंबे रोमांटिक अफेयर के बाद अभिनव कोहली से दूसरी शादी कर ली। इस रिलेशनशिप से 2016 में एक बेटे का जन्म हुआ। यह शादी भी असफल साबित हुई और 2019 में उसने तलाक़ ले लिया।

फिल्म “मदहोशी” (2004), “मैरिड 2 अमेरिका” और अजय देवगन, करीना कपूर और दीपिका पादुकोण अभिनीत “सिंघम अगेन” में भी उसने अभिनय किया। तिवारी ने पंजाबी फिल्म ‘मित्रां दा ना चलदा’ (2024) में भी काम किया जिसमें गिप्पी ग्रेवाल मुख्य भूमिका अभिनीत की । फिल्म में गिप्पी ग्रेवाल एक गांव का लड़का है, जिसका अक्सर उसके हकलाने के कारण मजाक उड़ाया जाता है।

4 अक्टूबर 1980 को उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में जन्मी श्वेता आज भी चुस्त दुरस्त और दिलफ़रेब दिखाई देती है। एक गौरवान्वित माँ, मॉडल एवं अभिनेत्री के रूप में श्वेता तिवारी, अभी भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही है । वह विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म पर सक्रिय है और अपने प्रशंसकों को बनाए रखने के लिए अपनी ग्लैमरस तस्वीरें पोस्ट करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर सके 5. 7 मिलियन फॉलोवर्स हैं जिससे उसकी लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है।

Jagmohan Singh Barhok

Leading Film , Fashion ,Sports & Crime Journalist Up North. Active Since 1971.Retired Bank Officer. Contributed more than 7000 articles worldwide in English, Hindi & Punjabi languages on various topics of interesting & informative nature including people, places, cultures, religions & monuments. Ardent Music lover.

Leave a Reply