You are currently viewing “कड़े संघर्ष के बाद जीत भारत की झोली में”

“कड़े संघर्ष के बाद जीत भारत की झोली में”

Spread the love

जगमोहन सिंह बरहोक की कलम से

भारत ने आखिर कड़े संघर्ष के बाद T 20 विश्व कप जीत ही लिया. एक समय भारतीय टीम 100 % हार के कगार पर थी। उस वक्त मैंने कहा था कि अगर दो विकेट इस समय गिर जाएँ तो बाजी पलट भी सकती है। बिल्कुल वैसा ही हुआ। उसके बाद रन रेट जो एक समय 6 रन प्रति ओवर हो गया था अगले 2 ओवर में बढ़ गया और आखिरी दो ओवर में 10 रन से ज्यादा हो गया आस की किरण दिखाई देने लगी। बाकी जो कसर थी उसे सूर्य कुमार ने मिलर का बेहतरीन कैच लपक कर पूरा कर दिया और छक्का भी बचा लिया। मिलर के आउट होने के बाद अंतिम दो ओवर में 20 रन बनाने थे लेकिन एक ओवर में सिर्फ 4 रन ही बने जिससे विरोधी टीम प्रेशर में आ गयी अंतिम ओवर में लक्ष्य 16 रन का हो गया – भारत को जीत नज़र आने लगी। भारत अन्ततः 7 रन से जीत गया. जीत के बाद कोहली ने संन्यास की घोषणा कर दी क्योंकि गौतम गंभीर का अगला कोच चुना जाना तय है। उसका और कोहली के बीच 36 रन का आंकड़ा चल रहा था।सम्भावना यह भी है कि रोहित भी संन्यास ले लेंगे और IPL खेलते रहेंगे।

कोहली ने इस मैच में 76 रन बनाये। अर्शदीप सिंह और बुमराह ने शानदार गेंदबाज़ी की जिसका उन्हें श्रेय दिया जाना चाहिये साउथ अफ्रीका की टीम को हमेशा की तरह इस बार भी निराशा का ही सामना करना पड़ा। जीत पर सभी को बधाई-

Jagmohan Singh Barhok

Leading Film , Fashion ,Sports & Crime Journalist Up North. Active Since 1971.Retired Bank Officer. Contributed more than 7000 articles worldwide in English, Hindi & Punjabi languages on various topics of interesting & informative nature including people, places, cultures, religions & monuments. Ardent Music lover.

Leave a Reply